Spice Money : पैसे कमाने का नया तरीका

Spice money  एक तरह का portal  है जिसकी मदद से आप  बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं, Spice money  से पैसा कमाने के लिए आपको स्पाइस मनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा,  यदि आपके पास कंप्यूटर या लैपटॉप नहीं है तो आप spice money  के application  की मदद से भी अपने मोबाइल में spice money  से पैसे कमा सकते हैं.

Spice money की मदद से आप पैसों का लेनदेन कर सकते हैं और इसकी शुरुआत spice digital  के द्वारा की गई  थी.Spice money अपने ग्राहकों को खूब सारी money transaction services  प्रदान करते हैं, spice money  की मदद से पैसों के लेनदेन की service  आपको 7 अलग भाषाओं में  उपलब्ध कराई गई है.

Spice money के अंतर्गत आने वाली कुछ services इस प्रकार हैं:

  • Utility payment services
  • Travel booking
  • Aadhaar based mini-ATM
  • Money transfer/remittance, and
  • Also includes buying insurance or selling gold. 
spice money log in
स्पाइस मनी

Spice money से पैसे कमाने का तरीका

यहां हम आपको बताएंगे कि आप spice money  की मदद से पैसे कैसे कमा सकते हैं उसे समझने के लिए हमने नीचे 4 स्टेप्स बताइए जिन्हें आप ध्यान से पढ़ें:

Step 1: यदि आपके पास  कंप्यूटर या लैपटॉप है तो  आप को spice money  की website  पर जाकर लॉगइन करना होगा,  यदि आपके पास लैपटॉप या कंप्यूटर नहीं है तो आपको अपने  मोबाइल में spice money application  को डाउनलोड करना होगा.

Step 2: जब आप एप्लीकेशन या वेबसाइट को खोल ले  तब आपको  स्पाइस मनी पर spice money login करना होगा और फिर registration करना होगा

Step 3:  जैसे ही आपका रजिस्ट्रेशन पूरा होगा उसके बाद आपको कंपनी वालों की तरफ से एक कॉल आएगा जहां पर आपकी पहचान को वेरीफाई करने के बाद आपको एक spice money ID  दी जाएगी.

Step 4: Spice money Id मिल जाने के बाद आपको फिंगरप्रिंट स्कैनर लेना है,  और उसके बाद काम शुरू हो जाएगा.

एक बार आपको स्पाइस मनी आईडी मिल जाए उसके बाद आप स्पाइस मनी के अंतर्गत आने वाली सभी सर्विसेस को कस्टमर तक पहुंचा कर आप खूब सारा कमीशन कमा सकते हैं, आप स्पाइस मनी की सर्विस जितने ज्यादा कस्टमर तक पहुंचाएंगे आप उतना ज्यादा पैसा कमा पाएंगे. 

स्पाइस मनी से पैसे कमाने  के लिए स्पाइस मनी ID  की बहुत आवश्यकता होती है आपको बता दें कि यदि आपके पास लैपटॉप या  कंप्यूटर नहीं है तो आप स्पाइस मनी आईडी को अपने मोबाइल से  भी  जेनरेट  कर सकते हैं.

इसके लिए आपको play store  से स्पाइस मनी एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा, यह एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद  आपको एप्लीकेशन के अंदर जाकर spice money log in करने के बाद रजिस्ट्रेशन करना होगा,  रजिस्ट्रेशन को कंप्लीट करने के लिए आपके मोबाइल फोन पर एक कॉल आएगा जिस पर आपको spice money ID  प्रदान की जाएगी,  तो यदि आप एक लैपटॉप या कंप्यूटर नहीं खरीद सकते फिर भी आप अपने मोबाइल की मदद से स्पाइस मनी से बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं.

आपको बता दें कि  स्पाइस मनी से पैसा कमाने के लिए आप Spice money ATM micro machine   का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, परंतु ऐसा करने के लिए आपके लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि इसका इस्तेमाल करते कैसे हैं.

Spice money की website  पर जाने के लिए  नीचे दिए गए button  पर click  कीजिए

Spice money ATM micro machine: पैसा कमाना और भी आसान 

स्पाइस मनी ATM  माइक्रो मशीन की मदद से पैसे कमाना और भी आसान हो जाता है क्योंकि सभी व्यक्तियों को पैसा निकालने के लिए एटीएम जाना पड़ता है जहां पर वह अपने डेबिट कार्ड की मदद से पैसे निकालते हैं लेकिन आपको बता दें कि spice money ATM micro machine की मदद  लोगों को  पैसे निकालने के लिए एटीएम तक जाने की जरूरत नहीं है जिन्हें भी एटीएम से पैसा निकालना होता है आप इस मशीन के द्वारा उन लोगों के पास जाकर Spice money ATM micro machine की मदद से उन्हें पैसे निकाल कर दे सकते हैं.

आप जितने ज्यादा कस्टमर की मदद करेंगे आपको उतना ही ज्यादा कमीशन मिलेगा,  आपको बता दें कि Spice money ATM micro machine  को खरीदने के लिए आपको  किसी दुकान पर नहीं जाना है आप स्पाइस मनी की वेबसाइट या फिर इसके एप्लीकेशन से ही Spice money ATM micro machine  को ऑनलाइन मंगा सकते हैं, स्पाइस मनी कि कई सारे और भी सर्विसिस हैं परंतु स्पाइस मनी ATM micro machine  एक बहुत ही अच्छा सर्विस है जिसकी मदद से आप खूब सारा पैसा हर रोज कमा सकते हैं.

स्पाइस मनी commission list A

स्पाइस मनी  के अंतर्गत दो तरह के  प्लेन होते हैं  plan A  और plan B, यहां पर हम आपको प्लान A बता रहे हैं,  इसके बाद हम आपको प्लान B बताएंगे, plan A  के अंतर्गत यदि आप 200  रुपए – 299  रुपए तक का ट्रांजैक्शन  करवाते हैं तो आपको 50 पैसे का कमीशन प्राप्त होता है,  यदि आप इससे ज्यादा  रकम का ट्रांजैक्शन करवाएंगे तो आपको कमीशन भी ज्यादा मिलेगा.

आपको कितने रकम पर कितना कमीशन मिलेगा वह निम्नलिखित है:

TransactionCommission
200  रुपए – 299  रुपए0.5 रुपए
1000  रुपए – 1499 रुपए1 रुपए
1500  रुपए – 1999 रुपए3 रुपए
2000  रुपए – 1499 रुपए4 रुपए
2500  रुपए – 2999 रुपए5 रुपए
3000  रुपए – 799 रुपए7 रुपए
800 रुपए या इससे ऊपर10 रुपए

स्पाइस मनी commission list B

जिस तरह से plan A में कमीशन प्राप्त होता है बिल्कुल उसी तरह से ही plan B में भी कमीशन मिलता है ,  और plan B  में  ट्रांजैक्शन की रकम पर मिलने वाला कमीशन निम्नलिखित  है: 

TransactionCommission
200  रुपए – 299  रुपए0.5 रुपए
1000  रुपए – 1499 रुपए1 रुपए
1500  रुपए – 1999 रुपए3 रुपए
2000  रुपए – 2999 रुपए3 रुपए
3000  रुपए – 3499 रुपए10 रुपए
3500रुपए – 10000 रुपए5 रुपए

आपको बता दें कि स्पाइस मनी agent  बनने के लिए आपकी उम्र कम से कम 18  वर्ष होनी चाहिए,  यदि आप 18 वर्ष या  18 वर्ष से अधिक के हैं  तो आप स्पाइस मनी agent  बन सकते हैं. 

यह भी पढ़ें:

Sharing Is Caring:

Leave a Comment